Bigg Boss 16 12th November 2022 Written Episode ~ RKReviewZone

Bigg Boss 16 12th November 2022 Written Episode

 Bigg Boss 16 12th November 2022 Written Episode



सलमान सभी का स्वागत करते हैं। उनका कहना है कि हमने कल अंकित और प्रियंका से बात की थी। देखते हैं आज कौन घर से निकलेगा। हम अब एक को हटा देंगे। वह वापस चला जाता है। वह कहते हैं कि प्रियंका और अंकित तुम दोनों समझ गए? वह हाँ कहती है। सलमान कहते हैं कि मुझे पहले ही कह देना चाहिए था लेकिन मुझे ऐसी चीजों में दखल देना पसंद नहीं है। मैं अंकित को पूरी तरह से समझता हूं। लेकिन कभी-कभी देर हो जाती है। वह कहता है कि कौन नामांकित है? प्रियंका, गोरी और सुम्बुल। वह कहते हैं कि वाह प्रियंका भी नामांकित हैं। आप में से किसी एक को आज घर से निकलना होगा। जो आज समाप्त हो गया है वह है। मैंने उसे हिंट दिया था कि तुम जो कर रहे हो वह उसे इस घर से बाहर निकाल सकता है। वह कहते हैं प्रियंका। हर कोई हैरान है। प्रियंका कहती हैं थैंक यू। सौंदर्या कहती हैं नहीं। सलमान कहते हैं कि यह नतीजा है। मुझे पहले बोलना चाहिए था। पहले ही देर हो चुकी है। अंकित अंदर रहेगा और प्रियंका चली जाएगी।


सौंदर्या कहती हैं कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। प्रियंका कहती हैं कि मुझे इसकी कुर्बानी देना पसंद है। यह तो होना ही था। सौंदर्या ने उसे गले लगाया। गोरी उसके गले लगकर रोने लगती है। प्रियंका का कहना है कि यह ठीक है। सौंदर्या कहती हैं कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। वह सौंदर्या को बताती है कि सलमान ने उससे क्या कहा। साजिद ने उसे गले लगाया। वह कहती है कि अब वह मुझे याद करेगा। अब्दु ने उसे गले लगाया और कहा कि मैं तुम्हें याद करूंगा। सौंदर्या कहती हैं कि मैं आपको मिस करूंगी और आपका समर्थन करूंगी। गो नहीं खुलता है। सौंदर्या का कहना है कि यह एक शरारत है। द्वार खुल रहा है। सौंदर्या का कहना है कि सलमान को प्रवेश करना चाहिए। यह संभव नहीं है। अंकित ने प्रियंका को गले लगाया। सौंदर्या कहती हैं कि यह संभव नहीं है। प्रियंका कहती हैं मुझे हार्ट अटैक आ जाएगा। सलमान कहते हैं कि दरवाजा खुला नहीं है। मुझे दिल का दौरा पड़ेगा। प्रियंका का कहना है कि दरवाजा खुला नहीं है। सलमान कहते हैं जरूर कोई टेक्निकल प्रॉब्लम होगी। वे कोशिश कर रहे हैं वह कहता है कि अंकित आपको कैसा लग रहा है? वह कहते हैं कि मेरी गलती की तरह लगता है। सलमान कहते हैं कि आपने कहा कि आपको परवाह नहीं है। वह कहता है मैं करता हूं। सलमान कहते हैं कि क्या आपको नुकसान महसूस हो रहा है? वह कहता है मैं करता हूं। सलमान कहते हैं कि मुझे खुशी है कि आप नुकसान महसूस कर रहे हैं।


सलमान कहते हैं, गोरी? क्या आप नहीं जाना चाहते हैं? उसने सिर हिलाया। सलमान कहते हैं तो जाओ ना। प्रियंका कहती हैं सलमान सर। प्रियंका ने गोरी को गले लगाया। सलमान का कहना है कि वह खुशी-खुशी वहां जाएंगी और स्टेज शो करेंगी। हरियाणा की शकीरा, भीड़ के साथ मजे लीजिए। गोरी कहती है लव यू, सर। सलमान कहते हैं लव यू भी। यहाँ आओ। प्रियंका ने उसे गले लगाया और कहा कि वह बहुत खुश है। गोरी ने स्टेन को गले लगाया। साजिद ने भी उसे गले लगा लिया। वह नाचना छोड़ देती है। हर कोई उसके लिए ताली बजाता है।


अंकित ने प्रियंका को गले लगाया और सॉरी कहा। वह कहती है कि मैं दूसरों के लिए खुद को खो देती हूं। वह कहता है, कृपया रोओ मत। अंकित ने उसे गले लगाया। निमृत का कहना है कि सलमान ने अंकित को उसके लिए खड़े होने के लिए कहा होगा, कहो कि तुम साथ हो। प्रियंका कहती हैं मैंने अपना 100% दिया। साजिद का कहना है कि गोरी यहां खुश नहीं थी। प्रियंका कहती हैं कि मैं उन लोगों के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकती जिनकी मैं परवाह करती हूं। मैं हावी दिख रहा हूं। मैं टीवी पर एक मजाक की तरह दिखता हूं। आप यह नहीं कहते हैं, आप एक शब्द नहीं कहते हैं। मैं अब यह नहीं कर सकता। मैं पहली बार खुद कुछ करना चाहता हूं। अंकित ने उसे गले लगाया। प्रियंका कहती हैं मुझे आपको बातें समझानी हैं। आप जानते हैं कि मैं कैसा हूं। आपने तब मेरा बचाव भी नहीं किया जब सलमान ने कहा कि मैं मजाक बन गया हूं। मैं आपका बचाव कर रहा था। ऐसे ही रहोगे तो क्या होगा? वह कहता है कि मैं नहीं करूंगा। शिव कहते हैं कि सलमान ने किसी के सामने कुछ नहीं कहा क्योंकि उनका बंधन अच्छा है। प्रियंका कहती हैं कि मैं खुद से नफरत करती हूं। मैं अपना नुकसान नहीं कर सकता।


सौंदर्या का कहना है कि अंकित के दोस्त अपने लिए सोचते हैं। अंकित का कहना है कि मैं उसे पहले खुद को रखने के लिए कहता हूं। सौंदर्या कहती हैं कि वह भावुक हैं। वह अपने लोगों के लिए लड़ती है। शालीन का कहना है कि यह स्पष्ट है कि अंकित समझौता नहीं करना चाहता। प्रियंका उन्हें पक्का प्यार करती हैं। प्रियंका कहती हैं कि मैं आपके लिए चीजों में कूद जाती हूं। अंकित का कहना है कि यह मेरी आदत है। वह कहती है और देखती है कि यह मुझे कैसे बाहर दिखा रहा है। वह कहते हैं कि यह हम दोनों की वजह से है। प्रियंका कहती हैं मेरे केयरिंग नेचर की वजह से? वह कहता है कि आप इसे मेरे लिए दोष नहीं दे सकते। वह कहते हैं कि मेरा भी एक स्वभाव है। वह कहती है ठीक है मैं समझ गया। अब्दु और साजिद डांस करते हैं। साजिद कहता है कि अब हमारा सामान कौन चुराएगा। प्रियंका कहती हैं कि मेरी वजह से तुम्हारा खेल बर्बाद हो गया है। आप अपना खेलिए, आपको सहानुभूति मिल रही है। मुझे किसी सहारे की जरूरत नहीं है। वह कहते हैं कि मैं यहां सहानुभूति के लिए नहीं हूं।


अंकित साजिद से कहता है कि मैं अब अपने दम पर हूं। साजिद ईमानदारी से कहता है कि यह तुम्हारी गलती है। एक आदमी के रूप में कभी-कभी आपको कदम बढ़ाना पड़ता है। आप दोनों नावों में नहीं हो सकते। अपने दिल की सुनो। वह जो कहता है वह करो लेकिन कुछ करो। साजिद ने प्रियंका से पूछा कि क्या तुम ठीक हो? वह कहता है कि क्या तुम मेरा सम्मान करते हो? प्रियंका बहुत कुछ कहती हैं। वह कहता है तो मेरी बात सुनो, उसे भी कुछ देर के लिए छोड़ दो। वह कहती है मैं करूंगा।


सलमान कहते हैं कि भेड़िया के कलाकारों का स्वागत करते हैं। उन्होंने वरुण धवन और कृति सनोन का स्वागत किया। वे नाचते हैं। वरुण कहते हैं भाई आपने शादी नहीं की, कृति भी अकेली है। प्रमोशन से पहले मैं उसकी शादी करा दूंगा। कृति कहती हैं कि आपके पास दस दिन बचे हैं। कृति कहती हैं सर मैं आपसे पहली बार तब मिली थी जब मैं 8 साल की थी, आपने मुझे हाय स्वीटहार्ट कहा था। वरुण का कहना है कि मैं सलमान का बहुत बड़ा फैन हूं। कृति कहती हैं कि मैं हूं। वह कहते हैं कि बजर के साथ एक क्विज करते हैं। सलमान पूछते हैं कि मैंने कितनी फिल्में की हैं। कृति 114 कहती हैं, वरुण 130 कहते हैं। वह कहते हैं कि मुझे भी नहीं पता लेकिन बड़ी संख्या जीतती है। वह अपनी पसंदीदा डिश मांगता है। वे अलग-अलग व्यंजन कहते हैं। वरुण जीत गया। सलमान पूछते हैं कि मैंने किस हीरोइन के साथ सबसे ज्यादा फिल्में की हैं? वरुण कहते हैं अंदाज़ अपना अपना। सलमान पूछते हैं कि मैंने कितनी फिल्मों में प्रेम का नाम लिया। कृति कहती हैं 16। वह जीत जाती हैं। उन्होंने सलमान के साथ डांस किया।


कृति और वरुण घर के अंदर जाते हैं। हर कोई वरुण और कृति का घर में स्वागत करता है। वे भेड़िया के शरीर के साथ जाते हैं। कृति ने अब्दु को गले लगाया। वरुण कहते हैं अब्दु जब हम पहली बार मिले तो तुमने मुझे एक मुक्का दिया। अब्दु ने उसे घूंसा मारा। वरुण कहते हैं कि हम वहां हसबुल्लाह का इंतजार कर रहे थे। वे प्रतिद्वंद्वी हैं। हम यहां हसबुल्लाह को भी बुला रहे हैं। अब्दु कहते हैं कि हसबुल्लाह आओ, मैं तुम्हें चिकन में बदल दूंगा और तुम्हें शालीन को दे दूंगा। वरुण ने प्रियंका से कहा कि वह भेड़िया के नाखून उसकी पीठ में छुरा घोंपने वाले को दे दे। वह कहती है, स्टेन। वह कहते कुछ और हैं और करते किसी और से हैं। शालिन को किसी ऐसे व्यक्ति को पूंछ देनी है जो सिर्फ हां कहता रहता है और उसका अपना स्टैंड नहीं है। वह अंकित को देता है। शालीन का कहना है कि उनकी एक ठोस राय हो सकती है लेकिन वह छाया हुआ है। प्रियंका तेजी से सोचती है और प्रतिक्रिया करती है। अंकित प्रोसेस करता रहता है। अनीत का कहना है कि आपने कहा था कि यह लोगों के लिए कृपया इसे शालीन को दिया जाना चाहिए। कृति कहती हैं कि यह हेड अंकित है। यहाँ के बहुत चतुर व्यक्ति को दे दो। वह इसे शिव को देता है और कहता है कि वह लोगों को लड़ता है और फिर चलाता है। शिव कहते हैं कि उन्होंने प्रियंका से सीखा है। वरुण का कहना है कि अंकित ने आज इसे बहुत अच्छा किया है।


वरुण कहते हैं कि अब आपको यह अनुमान लगाना होगा कि आपके बारे में यह लाइन किसने कही और उनके चेहरे पर स्प्रे करें। कृति सौंदर्या के बारे में पढ़ती है मैंने अपने लिए एक ब्रांड नाम बनाया है। मैं सौंदर्या से पहले बाहर नहीं जा रहा हूं। सोशल मीडिया पर उनके 5 मिलियन नकली प्रशंसक हैं और उन्हें केवल 28 टिप्पणियां मिलती हैं। सौंदर्या कहती हैं, टीना। कृति सही कहती है। सौंदर्या का कहना है कि मुझे यह पता था। मैंने तुम्हारे बारे में बहुत अच्छी बातें कही हैं, मैं तुम्हें हमेशा पसंद करता था। और यही आप करते हैं। क्या शिकारी है। वरुण शालिन को पढ़ता है यह तुम्हारे बारे में है। मैं उनके साथ अपना नाम नहीं जुड़ने दे सकता। यह मेरी तरफ से शून्य है। मैं नहीं चाहता कि मेरे चरित्र पर सवाल उठाया जाए। टीना का कहना है कि ऐसा नहीं है। शालिन का कहना है कि यह मेरी तरफ से भी शून्य है। टीना है। वह उसके चेहरे पर स्प्रे करता है। वरुण कहते हैं कि यह आपके बारे में है। तुम पीठ पीछे बात करते हो और बहुत होशियार हो। टीना सुंबुल कहती है। वरुण कहते हैं क्यों सुंबुल? वह कहती हैं सौंदर्या या गौतम? वरुण गलत कहते हैं। अब्दू ने कहा कि टीना झूठी है, घर की बहुत खतरनाक लड़की है। कृति का कहना है कि सुंबुल आगे आपके बारे में है। वह तैयार भी नहीं होती, हमेशा किसी की तरह चलती रहती है। वह कहती है, टीना। टीना का कहना है कि यह मेरे ग्लैम के बारे में था। यह गलत नहीं था। सुंबुल का कहना है कि मुझे खुद को नकली बनाना पसंद नहीं है। मैं पहली बार ग्रो पहन रहा हूं। सौंदर्या कहती है कि तुम उस तरह से सुंदर हो। टीना का कहना है कि हमने इसे इस तरह से कहा कि वह जैसी है वैसी है। वरुण अच्छा कवर-अप कहते हैं। वरुण और कृति चले गए।


शालिन कहती है कि तुम एक लड़की हो। यह मेरी तरफ से भी स्पष्ट रूप से शून्य है। टीना कहती है तुम पागल हो? यह मैंने आपके सामने कहा था। मुझे अपने किरदार के लिए कुछ नहीं चाहिए। मैंने यह बात अब्दु के सामने भी कह दी। उनका कहना है कि यह दोनों तरफ से शून्य है। प्रियंका शिव से कहती हैं कि मेरा परिवार है। शालिन अब्दू से पूछती है कि तुम उस पर शक क्यों कर रहे थे? टीना कहती हैं कि लोग उनके घर में शक करते हैं। शिव कहते हैं कि हम तुम्हारी तरह नकली नहीं हैं। प्रियंका कहती हैं कि दर्शक देख सकते हैं कि आप कितने नकली हैं।

बाद में, सलमान ने अर्चना से घर में उसकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछा। अर्चना को घर में अपनी हरकत पर पछतावा है। वह कहती है कि शिव उसे उत्तेजित कर रहा था। सलमा कहती है कि इस प्रकार वह किसी की गर्दन पकड़ लेगी। अर्चना को अफ़सोस हुआ। वह सलमान से एक आखिरी मौका देने के लिए कहती हैं। सलमान का कहना है कि वह जिस तरह का कंटेंट दे रही हैं, उसकी जरूरत नहीं है।


सलमान ने अर्चना को कोसा। अर्चना को अफ़सोस हुआ। सलमान का कहना है कि प्रियंका ने उनका समर्थन करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने उनका भी अपमान किया। सलमान अर्चना से उनके वापस आने तक इंतजार करने को कहते हैं सलमान निमृत से बात करते हैं। वह निमृत से पूछता है जो इंसानियत के नाम पर भौंकता है। निमृत समझाने की कोशिश करता है। सलमान ने अभद्र भाषा का प्रयोग करने के लिए निरमित को लताड़ा। सलमान ने आगे प्रकाश डाला साजिद, गौतम, शालिन और स्टेन घर में खुले तौर पर धूम्रपान करते हैं। शालिन समझाता है और सलमान पूर्व की उपेक्षा करता है।


सलमान अर्चना और शिव की लड़ाई के बारे में बात करते हैं। सलमान पूछते हैं कि शिव के प्रति अर्चना की हिंसा को किसने देखा। हर कोई अर्चना के खिलाफ हाथ उठाता है। सलमान टीना से घटना के बारे में बताने के लिए कहते हैं। टीना चीनी और टिश्यू बॉक्स छिपाकर अर्चना को समझाती हैं। सलमान टीना की बात सुनते हैं। वह आगे प्रियंका को और समझाने के लिए कहता है। प्रियंका की बात सुनकर अर्चना के आंसू छलक पड़े।


टीना अर्चना को गलत साबित करने की कोशिश करती है। सलमान टीना से पूछते हैं कि क्या उन्हें यकीन है कि वह जो कुछ भी समझा रही हैं।


सलमान का कहना है कि सुम्बुल ने भी अर्चना को मारने की कोशिश की। सुम्बुल ने अपना बचाव किया और कहा कि अर्चना ने उसे उकसाया। सलमान का कहना है कि अर्चना उसके पास नहीं गई बल्कि सुम्बुल खुद उसके पास गई। सलमान कैदियों से यह बताने के लिए कहते हैं कि कौन सोचता है कि अर्चना की प्रतिक्रिया से आहत होना था। निमृत ने अर्चना के खिलाफ वोट किया। प्रियंका अर्चना को सपोर्ट करती हैं।


सलमान ने अर्चना को भड़काने के लिए शिव की रणनीति दिखाई। सलमान का कहना है कि शिव ने जानबूझकर अर्चना को उकसाया और उसे बाहर निकालने की अपनी योजना को अच्छी तरह से अंजाम दिया। शिव ने अपना बचाव किया। सलमान का कहना है कि स्टेन ने अर्चना के खिलाफ साजिश रचने में शिव का साथ दिया। वह कहते हैं कि दोनों ने अर्चना को उसके उबलने के बिंदु तक पहुँचाया।


सलमान शिव को गलत तरीके से उकसाने की चेतावनी देते हैं। वह आगे सभी को अपना प्रतिस्पर्धी मानने के लिए अर्चना की प्रशंसा करता है। घर में वापसी के लिए अर्चना को उनके पक्ष में 6 वोट मिले। सलमान अर्चना को वापस लाता है। अर्चना, प्रियंका, सौंदर्या खुश हो जाती हैं। टीना सुम्बुल से पूछती है कि उसने अर्चना के पक्ष में मतदान क्यों किया। सुम्बुल खुद को समझाता है। साजिद अंकित, प्रियंका और सौंदर्या से पूछता है कि वे अर्चना का समर्थन कैसे कर सकते हैं। अंकित, सौंदर्या और अंकित साजिद को समझाते हैं। सलमान का कहना है कि अर्चना जल्द ही घर में प्रवेश करेंगी। [एपिसोड समाप्त]

Previous
Next Post »