Delhi YouTuber arrested for flying pet dog Dollar on balloons in video वीडियो में गुब्बारों पर डॉलर उड़ाने के आरोप में दिल्ली YouTuber गिरफ्तार ~ RKReviewZone

Delhi YouTuber arrested for flying pet dog Dollar on balloons in video वीडियो में गुब्बारों पर डॉलर उड़ाने के आरोप में दिल्ली YouTuber गिरफ्तार

 



दिल्ली के YouTuber गौरव शर्मा को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है जिसमें उन्होंने अपने पालतू कुत्ते डॉलर को उसकी पीठ पर गुब्बारे बांधकर ऊपर हवा में लहराया था। डीसीपी दक्षिण अतुल ठाकुर ने कहा कि गौरव को जानवर के साथ क्रूरता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है क्योंकि उसने वीडियो बनाकर अपने पालतू जानवर की जान जोखिम में डाल दी थी। वीडियो को YouTube से पहले ही हटा दिया गया है



पीपुल फॉर एनिमल द्वारा वीडियो में दिखाई गई क्रूरता का मुद्दा उठाने के बाद गौरव के खिलाफ मालवीय नगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

विचाराधीन वीडियो को 21 मई को शूट किया गया था और इसे 'फ्लाइंग डॉलर विद हीलियम गैस बैलून' शीर्षक के तहत YouTube पर जारी किया गया था। वीडियो में, जो एक कार पर लिए गए शॉट से शुरू होता है, डॉलर को उड़ते हुए देखा जा सकता है, जबकि गौरव कहते हैं, "लेट्स मेक डॉलर फ्लाई"। वीडियो में एक महिला भी थी।

गौरव ने अब हटाए गए वीडियो में कहा, "कृपया इसे गलत न लें। जब हम डॉलर उड़ाएंगे, तो हम सभी सुरक्षा सावधानी बरतेंगे।" वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे YouTuber ड्रोन और कुछ अन्य उपकरणों के साथ तैयार हुआ और फिर बैलून खरीदने के लिए पहले एक दुकान पर गया। वीडियो दुकानदार के साथ उसकी बातचीत को भी कैद करता है, जिससे वह पूछता है कि डॉलर को उड़ने के लिए कितने गुब्बारों की आवश्यकता होगी।


गौरव शर्मा, जिसका YouTube चैनल गौरवज़ोन नाम से जाना जाता है, के 4.15 मिलियन ग्राहक हैं और वीडियो ने YouTube पर उनके अनुयायियों से तत्काल आलोचना की।

वीडियो को हटाते हुए, उन्होंने एक माफी वीडियो बनाया जहां उन्होंने कहा कि उन्होंने डॉलर को उड़ाने से पहले सभी सुरक्षा सावधानी बरती, लेकिन वीडियो में उन्हें नहीं दिखाया गया क्योंकि इससे लंबाई बढ़ जाती है। उन्होंने अपनी कुछ पुरानी फुटेज दिखाते हुए कहा, "मैं भी एक पालतू पशु प्रेमी हूं... मैं बाहर से कुछ वीडियो देखकर प्रभावित हुआ हूं। मैं इसके लिए माफी मांगता हूं और मैं उन सभी लोगों से अपील करूंगा कि वे मेरे वीडियो से प्रभावित न हों।" अपने खिलौने पोमेरेनियन डॉलर के साथ खेल रहा है।

माफी वीडियो ने उनके अनुयायियों को शांत नहीं किया क्योंकि कई ने YouTube टिप्पणी अनुभाग में लिखा था कि माफी वीडियो के बजाय गौरव को एक वीडियो बनाना चाहिए था कि पहली शूटिंग के दौरान क्या सुरक्षा सावधानियां बरती गईं।

Previous
Next Post »