नई नीति: दिल्ली शराब की होम डिलीवरी के करीब एक कदम । Delhi a step closer to delivery of liquor home - New Policy ~ RKReviewZone

नई नीति: दिल्ली शराब की होम डिलीवरी के करीब एक कदम । Delhi a step closer to delivery of liquor home - New Policy

 


दिल्ली सरकार ने एक महत्वपूर्ण आबकारी नीति में बदलाव करते हुए सेलफोन ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल पर दिए गए ऑर्डर के माध्यम से शराब की होम डिलीवरी का मार्ग प्रशस्त किया है।

दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार - सोमवार को एक गजट अधिसूचना में प्रकाशित - एल -13 लाइसेंस धारकों को घरों में शराब पहुंचाने की अनुमति होगी, बशर्ते आदेश मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो।

अधिसूचना में कहा गया है, “लाइसेंसधारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से आदेश प्राप्त होने पर ही घरों में शराब की डिलीवरी करेगा और किसी भी छात्रावास, कार्यालय और संस्थान को कोई डिलीवरी नहीं की जाएगी।”

संशोधित नियम होटलों से जुड़े रेस्तरां, क्लब और बार को खुले स्थानों जैसे छतों, बालकनियों या आंगनों में शराब परोसने की अनुमति देते हैं।

संशोधन - शराब और पेय पदार्थ और रेस्तरां उद्योगों की लंबे समय से चली आ रही मांगों का हिस्सा - पहले मंत्रिपरिषद के साथ-साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा अनुमोदित किया गया था।

पहले के नियमों के तहत भी, एल-13 लाइसेंस धारक शराब की होम डिलीवरी कर सकते थे, लेकिन "केवल तभी जब ऑर्डर ई-मेल या फैक्स (टेलीफोन पर नहीं) के माध्यम से प्राप्त होता है"।

Previous
Next Post »