राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने NEET 2021 स्नातक परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट सक्रिय कर दी है। NEET UG 2021 website activated, notification expected soon ~ RKReviewZone

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने NEET 2021 स्नातक परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट सक्रिय कर दी है। NEET UG 2021 website activated, notification expected soon



राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा या NEET 2021 स्नातक परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट सक्रिय कर दी है। NEET UG 2021 MBBS, BDS, BAMS, BSMS, BUMS और BHMS जैसे मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए रविवार, 1 अगस्त 2021 को आयोजित किया जाएगा।

NEET UG 2021 की आधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट पर परीक्षा के लिए अपडेट का ट्रैक रखें।

प्रवेश परीक्षा हिंदी और अंग्रेजी सहित 11 भाषाओं में पेन और पेपर मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी। NEET UG 2021 के लिए आधिकारिक अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

मार्च में, एनटीए ने कहा कि परीक्षा, पाठ्यक्रम, उम्र के लिए पात्रता मानदंड, आरक्षण, सीटों का वर्गीकरण, परीक्षा शुल्क, परीक्षा के शहर, राज्य कोड, आदि के बारे में विस्तृत जानकारी वाला सूचना बुलेटिन आवेदन पत्र जमा करने पर उपलब्ध होगा। नीट (यूजी) 2021 के लिए शुरू।

NEET UG 2021 के लिए पात्र होने के लिए, एक उम्मीदवार को भारत के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अनिवार्य विषयों के रूप में भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान और अंग्रेजी के साथ योग्यता परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 12 पूरी करनी चाहिए। हालाँकि, जैसा कि केंद्रीय बोर्ड सीबीएसई और विभिन्न राज्य बोर्डों ने इस साल कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है, एनटीए से मानदंडों में उचित बदलाव की उम्मीद है।

Previous
Next Post »