दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ~ RKReviewZone

दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

 


दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Schools In Delhi Won't Reopen For Now: Chief Minister Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अभी तक दिल्ली के स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की तीसरी लहर आसन्न है और सरकार बच्चों के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालने वाली है।

आज मीडिया से बातचीत के दौरान, मुख्यमंत्री केजरीवाल से पूछा गया कि क्या दिल्ली सरकार स्कूलों में ऑफ़लाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने की योजना बना रही है, जैसा कि हरियाणा सहित कई राज्यों में किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने जवाब दिया, "नहीं, अंतरराष्ट्रीय रुझानों के अनुसार, तीसरी लहर (कोविड संक्रमण की) आएगी। इसलिए जब तक पूरी आबादी का टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता, तब तक हम बच्चों को जोखिम में नहीं डालेंगे।"

राष्ट्रीय राजधानी में दैनिक कोविड मामले की संख्या लगभग दो सप्ताह से 100 अंक से नीचे बनी हुई है, जिससे सरकार को संक्रमण की घातक दूसरी लहर के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

आज जारी राज्य के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 72 नए कोविड मामले, एक मौत और सकारात्मकता दर 0.10 प्रतिशत दर्ज की गई। सक्रिय मामलों की संख्या 671 है।

Previous
Next Post »