WhatsApp के नए फीचर की घोषणा! ~ RKReviewZone

WhatsApp के नए फीचर की घोषणा!

 


WhatsApp के नए फीचर की घोषणा! 


व्हाट्सएप आर्काइव्ड (Archived) चैट शुरू कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को महत्वपूर्ण संदेशों पर ध्यान केंद्रित करने और उन संदेशों को प्राथमिकता देने में मदद करेगा जो रास्ते में आ सकते हैं।

आज से, व्हाट्सएप आर्काइव चैट के लिए नई सेटिंग्स को रोल आउट कर रहा है जो यूजर को अपने इनबॉक्स पर अधिक नियंत्रण और आर्काइव्ड चैट्स फोल्डर को व्यवस्थित करने के अधिक तरीके देगा।

व्हाट्सएप के एक बयान के अनुसार, कई उपयोगकर्ता मांग कर रहे हैं कि नया संदेश आने पर मुख्य चैट सूची में वापस जाने के बजाय संग्रहीत संदेशों को संग्रहीत चैट फ़ोल्डर में रखा जाना चाहिए।

नई संग्रहीत चैट सेटिंग्स का अर्थ है कि संग्रहीत किया गया कोई भी संदेश थ्रेड अब संग्रहीत चैट फ़ोल्डर में रहेगा, भले ही उस थ्रेड पर कोई नया संदेश भेजा गया हो।

जब तक कोई उपयोगकर्ता मैन्युअल रूप से किसी वार्तालाप को अनआर्काइव करने का विकल्प नहीं चुनता, तब तक ये चैट स्थायी रूप से दूर रहेंगी। व्हाट्सएप यूजर्स के पास हमेशा यह विकल्प होगा कि अपडेट से पहले आर्काइव्ड चैट्स ने कैसे काम किया।

व्हाट्सएप ने बताया कि उन्होंने नया फीचर क्यों पेश किया। आधिकारिक बयान में कहा गया है, "हम जानते हैं कि हर चीज हमेशा आपके सामने और केंद्र में होने की जरूरत नहीं है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि व्हाट्सएप एक निजी और सुरक्षित स्थान बना रहे जहां आप उन लोगों से बात कर सकें जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं और जहां आप 'आपके संदेशों के नियंत्रण में हैं।"

मैसेजिंग एप्लिकेशन कुछ वर्षों से संग्रहीत चैट सुविधाओं का परीक्षण कर रहा है। 2019 में, फीचर को बीटा वर्जन पर देखा गया था लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया था। यह फीचर पिछले साल फिर से सामने आया था और तब से फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी इसे स्थिर संस्करण पर उपयोगकर्ताओं के लिए रोल-आउट के लिए परिष्कृत करने की कोशिश कर रही है।

Previous
Next Post »