TATA Tiago NRG 2021 की कीमत, फीचर्स, अन्य विवरण ~ RKReviewZone

TATA Tiago NRG 2021 की कीमत, फीचर्स, अन्य विवरण

 


TATA Tiago NRG 2021 की कीमत, फीचर्स, अन्य विवरण

टाटा मोटर्स ने नई टियागो एनआरजी लॉन्च कर दी है। पिछले साल Tiago फेसलिफ्ट के सामने आने के बाद NRG के पिछले जनरेशन को बंद कर दिया गया था. नई टियागो एनआरजी टाटा की हैचबैक टियागो के फेसलिफ्ट वर्जन पर आधारित है।

कार का NRG वेरिएंट Tiago का क्रॉसओवर वर्जन है जो चारों ओर बोल्ड क्लैडिंग और डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ आता है। एनआरजी को स्टैंडर्ड टियागो के मुकाबले ज्यादा ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है।

टाटा टियागो एनआरजी मैनुअल संस्करण के लिए ₹6,57,400 (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध होगा। ऑटोमैटिक की कीमत 7,09,400 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी के मुताबिक कीमतें शुरुआती हैं।

NRG पहले से ही शोरूम में उपलब्ध है और ग्राहक आज से कार बुक और खरीद सकते हैं। टाटा मोटर्स इस कार को चार अलग-अलग कलर कॉम्बिनेशन में लॉन्च करेगी। यह कार फॉरेस्टा ग्रीन, स्नो व्हाइट, फायर रेड, क्लाउडी ग्रे रंग में उपलब्ध होगी।


विशेषताएं और इंजन

टाटा टियागो एनआरजी में टियागो के टॉप-एंड वेरिएंट से सभी अच्छाइयां मिलती हैं। कार में 8-स्पीकर हरमन कार्डन सेटअप के साथ 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto और Apple Carplay के साथ आता है।

कार में इंजन पुश स्टार्ट के साथ-साथ रियर पार्किंग सेंसर और ऑटोफोल्ड ओआरवीएम के साथ बिना चाबी के प्रवेश मिलेगा।

टाटा टियागो एनआरजी में पिछले एनआरजी संस्करण के समान चारकोल ब्लैक इंटीरियर है। कार को डुअल-टोन पेंट स्कीम में उपलब्ध कराया जाएगा।

हुड के तहत, इंजन समान है। कार 1.2-लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। इंजन 86PS की पावर और 113Nm का टार्क पैदा करता है। कार 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ उपलब्ध होगी।

स्टैंडर्ड Tiago की तुलना में कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 10mm ज्यादा है। Tiago NRG का ग्राउंड क्लियरेंस 181mm का होगा.

कार 15 इंच के 'हाइपरस्टाइल व्हील्स' के साथ आती है और एनआरजी को ऑन-रोड और ऑफ-रोड दोनों में अपने कौशल को जोड़ने के लिए डुअल-पाथ सस्पेंशन मिलता है।

कार में मानक के रूप में ABS, EBD और CSC के साथ डुअल फ्रंट बैग मिलते हैं। इसके अतिरिक्त, ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट पर कार को 4-स्टार रेटिंग मिलती है।


Previous
Next Post »