ब्रेकिंग: व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक फिर से यूजर्स के लिए डाउन ~ RKReviewZone

ब्रेकिंग: व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक फिर से यूजर्स के लिए डाउन


ब्रेकिंग: व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक फिर से यूजर्स के लिए डाउन 

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप सोमवार को हजारों यूजर्स के लिए डाउन हो गए। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट, डाउनडेक्टर के अनुसार, समस्या लगभग 21:30 PM (भारतीय मानक समय) पर शुरू हुई, और वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं को प्रभावित कर रही है। जबकि व्हाट्सएप संदेश भेज या प्राप्त नहीं कर रहा है, इंस्टाग्राम दिखाता है कि "फीड को रीफ्रेश नहीं कर सका।" इसी तरह, फेसबुक पेज को लोड होने में हमेशा के लिए लग जाता है

डाउनडेटेक्टर के अनुसार, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप के बाद फेसबुक सबसे अधिक प्रभावित हुआ। वेबसाइट ने उपयोगकर्ताओं द्वारा शिकायतों में तेज वृद्धि की भी सूचना दी।

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “हम जानते हैं कि कुछ लोग इस समय व्हाट्सएप के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम चीजों को वापस सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द यहां एक अपडेट भेजेंगे।

पोर्टल ने दिखाया कि फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ लोगों द्वारा मुद्दों की रिपोर्ट करने की 20,000 से अधिक घटनाएं हुईं। सोशल-मीडिया दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप भी 14,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए बंद था, जबकि फेसबुक मैसेंजर लगभग 3,000 उपयोगकर्ताओं के लिए बंद था।

कथित तौर पर, भारत में फेसबुक के 410 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं, और इसका व्हाट्सएप मैसेंजर 530 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ देश को अपना सबसे बड़ा बाजार मानता है। भारत में इंस्टाग्राम के 210 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं।

Previous
Next Post »