Weekend Ka Vaar 14 November 2021 - Bigg Boss 15 ~ RKReviewZone

Weekend Ka Vaar 14 November 2021 - Bigg Boss 15

 


Weekend Ka Vaar  14 November 2021 - Bigg Boss 15

Weekend Special

सलमान ने शो में सभी का स्वागत किया. वह कहता है कि कुछ मेहमान घर में गए और एक खेल खेला।

घर में:

सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ घर में प्रवेश करते हैं। सिद्धांत और शरवरी ने कैदियों के साथ डांस किया। प्रतीक नेहा के साथ डांस करता है। सिद्धांत का कहना है कि हम अपनी फिल्म का प्रचार कर रहे हैं। शरवरी का कहना है कि हम 'मोस्ट वांटेड' गेम खेलेंगे। आपको बताना है कि कौन आपको सबसे ज्यादा चाहता है और फिर उन पर गंदा पानी फेंक दें।

नेहा: शरवरी पूछती हैं कि कौन सबसे ज्यादा गॉसिप करता है? नेहा करण कहती है। वह लोगों की पीठ पीछे बात करता है। वह एक कायर है। वह उस पर गंदा पानी फेंकती है और कहती है कि चलो स्पष्ट करते हैं कि हम एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं। नेहा उसे गले लगाने की कोशिश करती है लेकिन वह दूर चला जाता है।

शमिता: शरवरी पूछती है कि सबसे स्वार्थी कौन है? शमिता कहती है कि यह निशांत है, वह लोगों का इस्तेमाल करता है। वह अपने दोस्तों की परवाह नहीं करता, वह उन्हें चोट पहुँचाता है और सोचता है कि वे उसे समझेंगे। निशांत कहते हैं कि आप अपने दोस्तों के साथ चीजों को स्पष्ट नहीं करते हैं, आप मुझसे बात भी नहीं करते हैं। शमिता कहती है कि मैं अपने दोस्तों को नियंत्रित नहीं करता, वह मेरे साथ चीजों को स्पष्ट भी नहीं करता है, वह मुझे धोखा दे सकता है लेकिन ऐसा करते समय वह आंखों में देखता है। निशांत कहते हैं कि आपको अपने दोस्त पर भरोसा नहीं है, आप हमेशा सही नहीं होते हैं। शमिता उस पर गंदा पानी डालती है।

राजीव: सिद्धांत पूछता है कि आपको सबसे ज्यादा कौन चिढ़ाता है? प्रतीक कहते हैं। वह उस पर गंदा पानी डालता है। राजीव कहते हैं कि यह पेबैक है। प्रतीक कहता है कि उसने मेरे पूरे चेहरे पर उंडेल दिया, मैं देख भी नहीं सकता।

तेजस्वी : शरवरी पूछती हैं कि घर में सबसे ज्यादा धोखेबाज कौन है? प्रतीक का कहना है कि उसे अपना नाम लेना चाहिए। तेजस्वी क्या कहते हैं? उमर कहते हैं कि उसे बात करने दो। तेजस्वी कहते हैं कि नेहा के साथ मेरी चर्चा हुई और उन्होंने नैतिकता रखने की बात की। नेहा का कहना है कि मैं सच में चेहरे पर हूं। शमिता तेजस्वी से कहती है कि तुम उसे नहीं जानते इसलिए वह बेईमान नहीं है। तेजस्वी कहते हैं कि मैंने उससे पूछा लेकिन उसने मुझे जवाब नहीं दिया। नेहा कहती है कि मुझे आपको जवाब देने की जरूरत नहीं है। तेजस्वी कहते हैं कि आप यह नहीं कह सकते कि आप एक ईमानदार व्यक्ति हैं। नेहा कहती हैं कि मेरी नैतिकता है कि मैं एक खुली किताब हूं, मैं करण के पीछे नहीं छिपती। करण नेहा को शांत होने के लिए कहता है। नेहा कहती है कि तुम एक डरपोक बिल्ली हो, तुम किसी से लड़ते भी नहीं हो। तेजस्वी कहते हैं कि अगर वह नहीं लड़ते हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह कायर हैं। नेहा कहती है कि तुम लोग पीठ पीछे बात करते हो तो तुम बेईमान हो। वह तेजस्वी को अब उससे दूर रहने के लिए कहती है। तेजस्वी कहते हैं कि मैं तुम्हारे साथ अच्छा व्यवहार कर रहा था। नेहा कहती है कि तुम मेरी पीठ पीछे बात करो लेकिन फिर मुझे ग्रीन टी पेश करो, कम से कम असली बनो। तेजस्वी कहते हैं कि मैं वास्तव में आपसे ग्रीन टी के बारे में पूछ रहा था। प्रतीक का कहना है कि उन्हें खेल के नियम भी नहीं पता थे और उन्होंने अफसाना को बचाने की कोशिश की। नेहा का कहना है कि तेजस्वी ईमानदार हो सकती थीं कि वह चाहती थीं कि अफसाना खेल जीतें। मैं तुम्हें अपने ऊपर गंदा पानी फेंकने नहीं दूंगा। मैं तुम पर भी फेंक दूँगा। तेजस्वी कहते हैं कि यह ठीक है, तुम मुझ पर पानी फेंक सकते हो। नेहा का कहना है कि मैं आपके कारण से सहमत नहीं हूं। तेजस्वी कहती हैं कि वह चाहती थीं कि मैं उन्हें बताऊं कि मेरा खेल क्या है। नेहा का कहना है कि वे किसी को भी खेल खेलने नहीं देते, निष्पक्ष होने का नाटक क्यों करेंगे? सिद्धांत और शरवरी उन पर बहस करते हुए हंसते हैं। नेहा और तेजस्वी एक दूसरे पर चिल्लाते रहते हैं। प्रतीक का कहना है कि नेहा सही है। उमर नेहा को एक खेल बनने के लिए कहता है। करण का कहना है कि वह नहीं हो सकती। तेजस्वी कहती हैं कि वह मुझ पर पानी फेंक सकती हैं, यह ठीक है। सिद्धांत मजाक में कहता है कि मुझे नहीं पता था कि ग्रीन टी सेहत के लिए इतनी खतरनाक होगी। सभी हँस पड़ते हैं। नेहा तेजस्वी से कहती हैं कि मैं हमेशा सबके साथ ईमानदार रही हूं. तेजस्वी ने उनके कंधे पर गंदा पानी डाला। नेहा का कहना है कि वह मेरे चेहरे पर नहीं बरस रही है, यह उसकी बेईमानी है। तेजस्वी का कहना है कि उन्हें सप्ताहांत के एपिसोड के लिए तैयार होना होगा।

करण: सिद्धांत पूछता है कि घर में सबसे अवांछित व्यक्ति कौन है? करण कहता है कि यह नेहा है, उसने प्रवेश करने के बाद से खेल खेलना शुरू कर दिया है। वह बाहरी मामलों की बात करती रहती है, वह एक खलनायिका की तरह काम करती है और फिर उसके पास अच्छी नैतिकता है। नेहा कहती हैं कि मैं तुम लोगों की तरह पीठ पीछे बात नहीं करती। नेहा का कहना है कि करण लोगों के साथ लेन-देन करता है, वह दोस्ती नहीं करता है। करण कहते हैं कि आपने यहां लोगों के रिश्ते खराब किए हैं। नेहा कहती है कि तुम कायर हो। करण कहता है कि तुम्हारा खेल गंदा है। मैं राकेश से बात कर रहा था लेकिन तुम लोगों के मन में गन्दगी भरते रहे। नेहा कहती है कि तुम हंसते हो जब लोग लड़ रहे थे, तुम हंस रहे थे जब प्रतीक-निशांत भी बहस कर रहे थे। आप शमिता को चिंता दिखाते हैं लेकिन फिर उसकी पीठ पीछे हंसते हैं। करण कहते हैं कि हर कोई आपका खेल देख सकता है। करण उस पर गंदा पानी डालता है। वह उसके कानों में पानी डालता है। नेहा ने उसे धक्का दे दिया। करण खुद पर बरसता है और कहता है कि तुम घर तोड़ दो। आप एक पिशाच हैं। शमिता कहती है कि वह उसे वैंप क्यों कह रहा है? यह गलत है।

जय: शरवरी पूछती है कि सबसे ज्यादा आत्मकेंद्रित कौन है? जय कहते हैं कि यह विशाल है। वह हर तरफ रहना चाहता है। विशाल कहते हैं कि मैं एक वीआईपी हूं और आप नहीं हैं। जय कहता है कि मैं तुम्हारे जैसे अपने दोस्तों को नहीं छोड़ता। जय उस पर गंदा पानी फेंकता है।

उमर: सिद्धांत पूछता है कि सबसे ज्यादा परेशान कौन है? वह प्रतीक को फोन करता है और कहता है कि उसे हमेशा बहस करनी पड़ती है। उसे ऐसे लोगों से बहस करनी पड़ती है जिनका उससे कोई लेना-देना नहीं है। प्रतीक उससे कहता है कि जब कुछ अनुचित होगा तो वह बोलेगा। मैं आपके जैसा अनुयायी नहीं हूं। उमर ने उसे गंदा पानी पिलाया। प्रतीक उस पर आरोप लगाता है। राजीव और करण उन्हें अलग करते हैं। प्रतीक उस पर गंदा पानी फेंकता है। उमर उस पर आरोप लगाता है और कहता है कि मैं तुम्हें नहीं बख्शूंगा। करण ने उमर को वापस पकड़ लिया। सिद्धांत और शरवरी स्तब्ध हैं। उमर कहते हैं कि तुम एक **** हो, खो जाओ। प्रतीक ने उसे चुप रहने के लिए कहा। तेजस्वी प्रतीक को बैठने के लिए कहते हैं, मेहमान हैं। प्रतीक का कहना है कि उमर ने इसकी शुरुआत की थी। उमर उसे खो जाने के लिए कहता है। प्रतीक कहते हैं कि आप ***** हैं। उमर कहते हैं कि तुम एक **** हो। नेहा उमर से कहती है कि तुम्हें उस पर इस तरह से पानी नहीं फेंकना चाहिए था। सिद्धांत उन्हें रोकने के लिए चिल्लाता है। नेहा उमर को इसे रोकने के लिए कहती है। वह तेजस्वी से कहती हैं कि आप उमर का बचाव कैसे कर सकते हैं? वह गलत था। शमिता नेहा से इसे खत्म करने के लिए कहती है।


विशाल: उसे बताना होगा कि सबसे अनजान कैदी कौन है। वह जय को चुनता है लेकिन जय उससे बहस करता है। जय कहते हैं कि तुम बेकार हो, तुम बेवफा हो। विशाल सिम्बा को चुनता है और कहता है कि उसे नहीं पता कि खेल में क्या हो रहा है। वह उस पर पानी डालता है। जय कहते हैं कि विशाल सिर्फ वीकेंड पर बोलते हैं।

निशांत: सिद्धांत पूछता है कि यहां तक ​​पहुंचना सबसे आश्चर्यजनक कौन है? वह कहता है कि मैं राजीव को चुनूंगा, उसे हर मामले में कुछ न कुछ कहना है। वह उस पर गंदा पानी डालता है।

सिम्बा: शरवरी पूछती है कि सबसे दोमुंहे व्यक्ति कौन है? उनका कहना है कि विशाल हर मामले में हमेशा मौजूद रहते हैं और फिर दूसरों से इस बारे में बात करते हैं। विशाल ने उन्हें गले लगाया और हंस पड़े। सिम्बा उस पर पानी डालती है। प्रतीक और उमर अभी भी बहस कर रहे हैं। शमिता उन्हें इसे रोकने के लिए कहती है।

प्रतीक: सिद्धांत पूछता है कि यहां सबसे ज्यादा जहर कौन थूकता है? प्रतीक उमर पर गंदा पानी फेंकता है और कहता है कि वह बहुत शाप देता है।

सिद्धांत और शरवरी उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और चले जाते हैं।

नेहा तेजस्वी से कहती हैं कि मैंने कभी तुम्हारे साथ बेईमानी नहीं की। अगर आपको मैं अपने बॉयफ्रेंड को कायर कहना पसंद नहीं करता तो मुझे ये बताना. तेजस्वी कहते हैं हां, मुझे यह पसंद नहीं आया। वह कहती है कि करण एक नरम व्यक्ति है इसलिए जब आप इस तरह की बातें कहते हैं तो मुझे अच्छा नहीं लगता। जब आप उमर को निशाना बनाते हैं तो मुझे अच्छा नहीं लगता क्योंकि वह भावनात्मक रूप से कमजोर है। नेहा का कहना है कि उमर कमजोर नहीं है, वह मुझसे बात करता है लेकिन तुम मुझसे कभी बात नहीं करते। तेजस्वी कहते हैं कि तुम उमर को निशाना बनाते रहो, मुझे यह पसंद नहीं है। नेहा का कहना है कि हम बहस करते हैं, मैं उसका शिकार नहीं कर रहा हूं। तेजस्वी कहते हैं कि तुम मुझे कभी निशाना नहीं बनाओगे, तुम उमर को निशाना बनाते रहो। नेहा कहती है कि आपके पास तर्क नहीं है तो मैं आपसे कैसे बहस कर सकता हूं। तेजस्वी कहते हैं कि आपने मुझे कुछ मिनट पहले ही बुद्धिमान कहा था। नेहा का कहना है कि उमर मुझसे तुम्हारे विपरीत मेरे चेहरे पर बात करता है। प्रतीक का कहना है कि उसे यह पसंद नहीं आया कि आपने उसके प्रेमी को कायर कहा। तेजस्वी कहते हैं हां, मुझे यह पसंद नहीं आया। उमर का कहना है कि यहां लोगों के नाम हैं, उन्हें किसी का बॉयफ्रेंड या दोस्त न कहें। वह प्रतीक से कहता है कि तुम वफादार दोस्त भी नहीं हो सकते। प्रतीक का कहना है कि तेजस्वी ने करण को अपना बॉयफ्रेंड कहा, मैंने ऐसा नहीं किया। उमर कहते हैं कि आप निशांत के वफादार दोस्त भी नहीं हो सकते। प्रतीक उसे खो जाने के लिए कहता है। उमर कहते हैं कि तुम्हारी कोई हिम्मत नहीं है। प्रतीक कहता है कि मैं तुम्हारी हिम्मत देखूंगा, तुम्हारे **** में कोई हिम्मत नहीं है। उमर कहते हैं तुम्हारी दिलचस्पी उन्हीं **** में है। मुझे पता है कि आपकी रुचियां क्या हैं, मेरे साथ इन चीजों के बारे में बात न करें। इन बातों का मजाक सिर्फ राजीव से करें।

शमिता जय से कहती है कि जब से वे वीआइपी बने हैं तब से वे मतलबी हो गए हैं।

जय करण से पूछता है कि क्या वह प्रतीक या जय को कप्तान के रूप में चुनना चाहता है? मैंने विशाल को यह कहते हुए सुना कि प्रतीक के कप्तान बनने के बाद वह मेरा चेहरा देखना पसंद करेंगे। करण कहते हैं कि हमने आपके बारे में कभी बुरा नहीं बोला। जय कहते हैं कि तुम हमेशा मेरी प्रशंसा करते हो लेकिन तुमने मुझे कभी नहीं चुना।

शमिता विशाल से कहती है कि वह जो सोचता है उसके बारे में बात नहीं कर रहा है। शमिता का कहना है कि उमर भी अनजान है। आप उसका नाम ले सकते थे, सिम्बा अनजान नहीं है। विशाल कहते हैं कि मैं सहमत नहीं हूं।

उमर तेजस्वी से कहते हैं कि उन्हें भावनात्मक रूप से कमजोर न कहें, मैं ऐसे लोगों के साथ काम करता हूं जो घायल हैं और बुरी स्थिति में हैं। मैं कभी नहीं कहता कि तुम भावनात्मक रूप से कमजोर हो, कोई मुझे अपना शिकार नहीं बना सकता इसलिए लोगों को यह मत समझाओ कि मैं भावनात्मक रूप से कमजोर हूं, बस अपने शब्दों से सावधान रहो, मेरे बारे में सुरक्षात्मक मत बनो।

जय और विशाल में बहस होने लगती है। जय उसे खो जाने के लिए कहता है। विशाल कहते हैं तुम अपने घर पर ऐसे बात करते हो? जय कहते हैं कि तुम सस्ते आदमी हो इसलिए मैं इस तरह बात कर रहा हूं। विशाल कहते हैं कि तुम एक महान व्यक्ति हो, मैं नहीं। जय उसे खो जाने के लिए कहता है। विशाल कहते हैं कि अपना असली रूप दिखाते रहो। जय कहता है कि तुम गुंडे और सस्ते हो। विशाल कहते हैं हां, तुम बहुत अच्छे आदमी हो और मैं नहीं।

मंच पर:

सलमान कॉल को घर से कनेक्ट करते हैं। उनका कहना है कि घर में कुछ मेहमान आए और एक टास्क खेला। वह करण से पूछता है कि क्या उसे लगा कि नेहा उसके लिए ये शब्द कहेगी? करण कहता है कि मुझे पहले इसकी उम्मीद नहीं थी लेकिन वह मुझे कायर कहती रही है, वह उमर से कहती रहती है कि मैं झगड़े में उसका साथ नहीं देता, उसे मेरे हंसने से भी परेशानी होती है। नेहा कहती हैं कि जब मैं उनसे पहली बार मिली तो उन्होंने मेरे दोस्त बनने की कोशिश की लेकिन फिर उन्होंने मेरी पीठ पीछे बात करना शुरू कर दिया। सलमान पूछते हैं कि आपको कैसे पता चला? नेहा का कहना है कि हम उन्हें वीआईपी से सुन सकते हैं, उमर ने कुछ बातों को भी स्वीकार किया। करण मुझसे मेरे चेहरे पर बात कर सकता है, जब वह मेरी पीठ पीछे बात करता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता। करण कहता है कि मैंने तुम्हारी पीठ पीछे क्या कहा? सलमान कहते हैं कि मेरा एक ही सवाल है, उसने करण का स्पष्ट रूप से सामना क्यों किया? नेहा कहती है कि वह मुझसे बात करता है लेकिन फिर वह मेरी पीठ पीछे कहता है कि वह प्रतीक को कप्तान बनाएगा और फिर नेहा रोएगी। करण कहते हैं कि हमने कभी वह चर्चा नहीं की। नेहा का कहना है कि उमर ने स्वीकार किया कि अफसाना खेल में गलत थी लेकिन उसने मेरे ऊपर उसका समर्थन किया। सलमान पूछते हैं कि करण का इससे क्या लेना-देना है? नेहा का कहना है कि अगर करण मेरा दोस्त बनने की कोशिश कर रहा था तो उसे मेरे साथ स्पष्ट होना चाहिए था कि वह अफसाना का समर्थन कर रहा है। वे मुझे पसंद नहीं करते क्योंकि मैं शमिता की दोस्त हूं। करण कहते हैं कि ऐसा नहीं है।


सलमान ने निशांत से पूछा कि क्या वह शमिता से दूर जा रहे हैं? निशांत कहते हैं हां, मेरा उसके और प्रतीक के साथ अच्छा रिश्ता था लेकिन हमें अब अपने लिए खेलना होगा। मैं अब कठोर निर्णय ले रहा हूं लेकिन मेरे पास कारण हैं। मैंने उसे स्पेस दिया है, वह मुझसे बात नहीं करना चाहती। उसने टास्क में मुझसे बातें कीं, वह मेरे साथ सिविल बातचीत कर सकती थी लेकिन वह नहीं चाहती है इसलिए मैं अपनी दूरी बनाए रखूंगा।

सलमान कैदियों से कहते हैं कि आज बात करते हैं प्रतीक-उमर के बीच क्या हुआ। वह उमर से कहता है कि तुमने वही गलती की जो प्रतीक ने राजीव के साथ की थी। उमर का कहना है कि वह मेरे ***** के बारे में बात करता रहता है, मैंने उससे कहा कि वह उसके साथ मजाक न करें जैसा वह राजीव के साथ करता है, मैंने उससे कहा कि मैं राजीव नहीं हूं जो उसके चुटकुले लेगा। प्रतीक का कहना है कि ऐसा नहीं है। सलमान प्रतीक से पूछते हैं कि क्या उन्हें उन शब्दों का मतलब पता है? प्रतीक का कहना है कि निशांत ने पहले इसका इस्तेमाल किया था। निशांत कहते हैं कि इसका मतलब बम है। सलमान का कहना है कि इस शब्द का इस्तेमाल बेहद अपमानजनक तरीके से किया जाता है। उमर का कहना है कि प्रतीक वह शब्द कहता रहता है, मैंने उससे सिर्फ इतना कहा कि मैं उसके चुटकुलों को राजीव की तरह नहीं लूंगा। प्रतीक कहता है कि वह कहता रहा कि मेरे पास वे हित हैं और वह सब। सलमान कहते हैं कि उमर सही है, अगर आप वह शब्द कहते रहेंगे तो उमर सोचेंगे कि आपके पास वे हित हैं। सलमान उमर से कहते हैं कि तुमने गुस्से में खाना फेंक दिया, क्या यह ठीक है? उमर कहते हैं बिल्कुल नहीं। सलमान कहते हैं कि आपने अपने भाई के साथ संघर्षपूर्ण जीवन बिताया है लेकिन आप ऐसा कर रहे हैं? उमर कहते हैं मुझे शर्म आती है। सलमान कहते हैं कि खाने का अनादर मत करो। उमर का कहना है कि मुझे इसके लिए बहुत खेद है। सलमान ने कॉल खत्म की।

घर में:

तेजस्वी राजीव से कहते हैं कि उमर आपकी तारीफ कर रहे थे। उमर राजीव से कहता है कि तुम प्रतीक को भी तुमसे ये शब्द कहने से रोको। मैं तुम्हें कभी ताना नहीं दूँगा। राजीव कहते हैं बस सावधान रहो। उमर कहते हैं मैं तुम्हारा दोस्त रहा हूं, मैंने कभी तुम्हारा अपमान नहीं किया, तुम मेरे भाई हो। राजीव कहते हैं ठीक है।

शमिता राजीव से पूछती है कि क्या वह ठीक है? राजीव कहते हैं कि मैं वास्तव में इस विषय को लेकर चिंतित हूं, वे मुझे इस झंझट में घसीटते रहते हैं। वह रोने लगता है और कहता है कि मुझे नहीं पता कि क्या प्रोजेक्ट किया जा रहा है। नेहा और शमिता उसे सांत्वना देते हैं। प्रतीक कहता है मुझे खेद है। राजीव कहते हैं कि वे इस बारे में बात करते रहते हैं और मुझसे इसे कहते रहते हैं। मुझे यकीन है कि कुछ दिखाया गया होगा। शमिता कहती हैं कि उन्होंने आपकी ही तारीफ की है।

मंच पर:

सलमान ने मंच पर रानी मुखर्जी का स्वागत किया। वह तेरी चुनरिया पर उनके साथ डांस करते हैं। वह उसे बैठा देता है। रानी अपनी फिल्म का प्रमोशन करती हैं। सलमान ने उनसे मजाक किया। रानी कहती हैं कि जब मैं पिछली बार यहां आई थी, तो आपने कहा था कि जल्द ही आपका बच्चा होगा, कहां है? सलमान का कहना है कि यह बन रहा है। रानी हंसती है। सलमान उसके साथ हेडफोन गेम खेलते हैं। उसे यह अनुमान लगाना होता है कि वह हेडफोन पहनकर क्या कह रहा है। रानी कहती हैं कि मैंने सलमान के साथ बहुत काम किया है और जब वह सेट पर आते हैं तो ऐसा लगता है कि कोई भगवान आ गया है। वह उसके साथ हेडफोन गेम खेलती है। रानी उनके स्वभाव की प्रशंसा करती है। सलमान हंस पड़े।


सलमान कॉल को घर से कनेक्ट करते हैं। वह उनसे रानी का परिचय कराता है। सब खुश हो जाओ। रानी कहती हैं कि आप हमेशा गलतफहमी वाले बैलून टास्क खेलते हैं लेकिन इस बार आपको हीलियम को अंदर लेना है और कुछ शब्द कहना है। वह नेहा को हीलियम में सांस लेने के बाद जग घूमिया गाने के लिए कहती है। नेहा इसे गाती हैं और सभी हंस पड़ते हैं। रानी करण से पूछती है कि उसे घर में सबसे ज्यादा कौन पसंद है? करण कहते हैं कि मुझे तेजस्वी पसंद हैं। रानी उसे तेजस्वी के बारे में 5 बातें बताने के लिए कहती है जो उसे पसंद है। वह हीलियम को अंदर लेता है और कहता है कि वह सुंदर, देखभाल करने वाली, भव्य है। सभी हँस पड़ते हैं। रानी सिम्बा से हीलियम में सांस लेने के बाद अपनी फिल्म का संवाद कहने के लिए कहती है। वह मजाक में कहते हैं, सब हंसते हैं। रानी शमिता को अंग्रेजी शब्द का उपयोग किए बिना हिंदी नर्सरी कविता करने के लिए कहती है। शमिता हीलियम को अंदर लेती है और एक तुकबंदी गाती है। सभी हँस पड़ते हैं। रानी तेजस्वी से खुद की तारीफ करने के लिए कहती है। वह हीलियम में सांस लेती है और कहती है कि मैं अद्भुत, सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगी, मनोरंजक, मजेदार हूं और मैं अपना स्टैंड लेता हूं। सभी उसके लिए ताली बजाते हैं। रानी सलमान को इनहेल हीलियम बनाती है और उनसे उनकी तारीफ करने को कहती है। सलमान कहते हैं रानी सबसे अच्छी है।

रानी कैदियों से पूछती है कि बताओ घर में सबसे ज्यादा धोखा कौन देता है? जो एक दोस्त के रूप में बेवफा है। आपको घर के बंटी और बुबली को चुनना है।

प्रतीक: वह कहता है कि करण एक ठग है, वह दूसरे की भावनाओं का उपयोग करके सभी के साथ एक खेल खेल रहा है। वह कहता है कि बबली नेहा है।

जय: वह कहता है कि निशांत बंटी है और बबली तेजस्वी है।

नेहा: उनका कहना है कि यह जोड़ी करण-तेजस्वी एक कॉन-कपल है। वे एक चतुर खेल खेलते हैं। वह उन्हें टैग देती है।

शमिता: वह निशांत को कॉन-मैन टैग देती है और तेजस्वी को कॉन-वुमन टैग देती है क्योंकि उसके पास एक चतुर दिमाग है।


सिम्बा: वह करण को कॉन-मैन टैग देता है और लोगों के साथ प्यारा खेलता है। वह तेजस्वी को कॉन-वुमन टैग देता है क्योंकि केवल वह करण को एक बबली के रूप में नियंत्रित कर सकती है। तेजस्वी कहते हैं कि मुझे करण के साथ मेरी टीम पसंद है। हम एक दूसरे के चहेते हैं, घर के बंटी और बबली हैं। सभी हँस पड़ते हैं।

उमर: वह विशाल को कॉन-मैन टैग देता है क्योंकि वह शब्दों के साथ लोगों को हेरफेर करता है, वह ऐसी चीजें बेचता है जो उसके पास भी नहीं है। सभी हँस पड़ते हैं। वह नेहा को कॉन-वुमन टैग देता है क्योंकि वह बाहरी दुनिया के बयानों का उपयोग करके रणनीति बनाती रहती है।

निशांत: वह करण-तेजस्वी को बंटी-बबली का टैग देता है। वह कहता है कि मैं उनका पुत्र हूं। सभी हँस पड़ते हैं।


रानी उन्हें शुभकामनाएं देती है और कॉल समाप्त करती है। सलमान पूछते हैं कि आप उन्हें कैसे पसंद करते हैं? रानी कहती हैं कि उनके पास व्यक्तित्व है इसलिए मुझे वह पसंद है। सलमान ने मंच पर सिद्धांत और शरवरी का स्वागत किया। वह कहता है कि तुम दोनों ने घर में तूफान खड़ा कर दिया। सिद्धांत हंसते हुए कहते हैं कि हम बस अपना काम कर रहे थे। सलमान अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। सिद्धांत सलमान को देखकर भावुक हो जाते हैं और कहते हैं कि मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। सलमान ने उन्हें गले लगाया। सलमान उनके गाने पर डांस करते हैं. सलमान ने उन्हें उनकी फिल्म के लिए शुभकामनाएं दीं।

घर में:

विशाल उमर को बताता है कि निशांत के मन में जय के लिए सॉफ्ट कॉर्नर है। तेजस्वी का कहना है कि वे एक-दूसरे को 7-8 साल से जानते हैं। उमर कहते हैं कि मैंने निशांत और करण को लड़ते देखा है इसलिए मुझे इन पुरानी दोस्ती पर भरोसा नहीं है। विशाल का कहना है कि निशांत हमेशा प्रतीक से नाराज़ हो जाता है लेकिन वह कभी भी जय से कुछ नहीं कहता। तेजस्वी कहते हैं कि अगर हम खुद का आनंद भी लेते हैं तो वे गुस्सा हो जाते हैं, वे हमारे प्रति आसक्त हैं।

मंच पर:

सलमान कहते हैं कि एलिमिनेशन के बारे में बात करने का समय आ गया है। वह कॉल को घर से जोड़ता है। उनका कहना है कि राजीव, नेहा, सिम्बा, प्रतीक, जय और शमिता नामांकित हैं। हम आपको एलिमिनेशन के बारे में बताएंगे लेकिन पहले एक गेम खेलते हैं। सलमान कहते हैं कि केवल वीआईपी सदस्य ही खेल खेलेंगे। प्रत्येक वीआईपी सदस्य गुड़िया-घर से गुड़िया निकालेगा और हमें बताएगा कि कौन घर में रहने के लायक नहीं है।

विशाल: वह जय की गुड़िया लेता है और कहता है कि जब वह लड़ता है, तो वह बेल्ट के नीचे बात करता है। वह मुझे पॉटी कहते हैं, मुझे बदबू आती है, मैं गुंडा हूं और क्या नहीं। वह भूल जाता है कि उसका परिवार देख रहा है, उसे परवाह नहीं है। मैं जहां हूं उस पर मुझे गर्व है। मैं ऐसा हूं और कभी नहीं बदलूंगा, मेरी भाषा उचित नहीं है लेकिन मैं उनसे अनुरोध करना चाहता हूं कि अगर वह लड़ना चाहते हैं तो करो लेकिन बेल्ट से नीचे मत जाओ। यह मेरा अनुरोध है।

करण: वह कहता है कि मैं नेहा की गुड़िया निकाल दूंगा, वह हमेशा लोगों को मेरे खिलाफ खड़ा करती है। वह कहती रहती है कि उसने मेरा खेल देखा है और क्या नहीं। उसे बचकाने खेल खेलना बंद कर देना चाहिए।

तेजस्वी: वह प्रतीक की गुड़िया निकालती है और कहती है कि उसने बहुत सारी बुरी बातें कही हैं, यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। मैं इस मानसिकता के साथ शो में आने के लायक नहीं हूं।

उमर: वह शमिता की गुड़िया निकालता है और कहता है कि उसकी भागीदारी घर में ज्यादा नहीं है। जब उसके दोस्त आए, तो उसने अपना रवैया बदल लिया। वह अब अपना किरदार इसलिए दिखा रही है क्योंकि उसे अब उसके दोस्तों का समर्थन प्राप्त है। उसे अपना व्यक्तित्व दिखाने के लिए लोगों की जरूरत है। मैं यहां अकेला हूं और संबंध बना रहा हूं लेकिन उसे अपना व्यक्तित्व दिखाने के लिए दूसरों का समर्थन मिल रहा है।

निशांत: वह राजीव की गुड़िया निकालता है और कहता है कि उसके घर में ज्यादा समीकरण नहीं हैं। उनके मुद्दे बहुत बुनियादी हैं और जब उन्हें आवाज उठाने की जरूरत होती है तो वह चुप रहते हैं।

सलमान कहते हैं कि चलो अब नामांकन के बारे में बात करते हैं। सलमान का कहना है कि आज कोई एलिमिनेशन नहीं होगा। दो कैदी पहले ही जा चुके हैं। शमिता क्या कहती है? सलमान कहते हैं कि राकेश चिकित्सकीय रूप से ठीक है लेकिन वह आराम करना चाहता है इसलिए उसने वापस नहीं आने का फैसला किया है। राकेश वापस नहीं आ रहा है। शमिता भावुक हो जाती है। सलमान कहते हैं कि आपको किसी की जरूरत नहीं है, बस अपना खेल खेलो। शमिता ने सिर हिलाया। सलमान ने कॉल खत्म की।

घर में नेहा शमिता को दिलासा देती है। शमिता कहती है कि उसे आना चाहिए था। नेहा कहती है कि तुम उसके साथ बाहर रहोगी। शमिता कहती है कि थोड़ा मुश्किल होते ही वह भाग जाता है। मुझे पता था कि जब वह जा रहा था तो कुछ बंद था, वह जानता था कि वह कब जा रहा है लेकिन उसने मुझे नहीं बताया। नेहा का कहना है कि वह बीमार पड़ गया इसलिए उसका मनोबल गिरना चाहिए। शमिता कहती है कि उसे तब नहीं आना चाहिए था। मुझे पता है कि वह बीमार था लेकिन जिस तरह से वह बाहर गया, उसे पता था और उसने मुझे सूचित नहीं किया। राजीव और नेहा उसे सांत्वना देते हैं। शमिता कहती है कि मैं इसके बारे में बात नहीं करना चाहती, मैं कर चुकी हूं। वह वहां से चली जाती है।

Episode End
Previous
Next Post »